Saturday, February 24, 2024
HomeJharkhandफूलो-झानो आशीर्वाद योजना ने बदली हड़िया-दारू बेचने वाली महिलाओं की तकदीर

फूलो-झानो आशीर्वाद योजना ने बदली हड़िया-दारू बेचने वाली महिलाओं की तकदीर

जेएसएलपीएस के माध्यम से हड़िया-दारु बेच रही महिलाओं को आजीविका के वैकल्पिक साधनों से जोड़ने के प्रयासों से महिलाएं भी काफी खुश हैं ।

राँची:

जिले के सभी प्रखण्डों में “आपके अधिकार-आपकी सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम के माध्यम से आमजनों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सुगमता से उपलब्ध कराने का प्रयास काफी सफल साबित हो रहा है । जेएसएलपीएस के माध्यम से हड़िया-दारु बेच रही महिलाओं को आजीविका के वैकल्पिक साधनों से जोड़ने के प्रयासों से महिलाएं भी काफी खुश हैं तथा सम्मानजनक रोजगार अपनाने को लेकर प्रेरित हो रही हैं। इसी के तहत *”आपके अधिकार-आपकी सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम के तहत आज दिनांक 10 दिसंबर 2021 दिन शुक्रवार को सुंदरपहाड़ी प्रखंड अंतर्गत कैरासोल पंचायत में तथा पोड़ैयाहाट प्रखंड के बक्सरा सीएलएफ के अंतर्गत देबन्धा पंचायत के उच्च विद्यालय देबन्धा में “आपके अधिकार-आपकी सरकार आपके द्वार” कार्यक्रम के तहत शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में JSLPS  के साथ-साथ सभी विभागों के द्वारा स्टॉल लगाया गया , जिसमें सखी मंडल की दीदियों के द्वारा विभिन्न प्रकार की योजनाओं के लिए संबंधित विभागों में आवेदन दिया गया और वैक्सीन भी लिया गया। आज पोड़ैयाहाट के शिविर में झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी (JSLPS ) की तरफ से प्रखंड विकास पदाधिकारी पोड़ैयाहाट श्री महेश्वरी प्रसाद यादव , अंचलाधिकारी पोड़ैयाहाट श्री मन्टू बास्की एवं जिला परिषद पश्चिमी श्री घनश्याम यादव की उपस्थिति में फूलो झानो आशीर्वाद अभियान के तहत ग्राम- गोराडीह, पंचायत देबन्धा की गुलाब महिला मंडल की सदस्य पार्वती मरांडी को ₹10,000 (दस हजार रुपये ) का चेक प्रदान किया गया। इसी प्रकार सुंदरपहाड़ी प्रखंड अंतर्गत कैरासोल पंचायत के शिविर में भी झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी (JSLPS ) की तरफ से प्रखंड विकास पदाधिकारी सुंदरपहाड़ी श्री विजय प्रकाश मरांडी सहित अन्य की उपस्थिति में नाम- पकु हांसदा, को ₹10,000 (दस हजार रुपये ) का चेक प्रदान किया गया।

आज के शिविर में  (JSLPS ) पोड़ैयाहाट एवं सुन्दरपहाड़ी की ओर से प्रखंड स्तरीय क्षेत्र में समूह की दीदीयों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा  लिया l

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments