Saturday, March 2, 2024
HomeJharkhandडॉ. लाल्स हॉस्पिटल ने एकदिवसीय ROGS कार्यशाला आयोजित किया

डॉ. लाल्स हॉस्पिटल ने एकदिवसीय ROGS कार्यशाला आयोजित किया

इस कार्यशाला में शिक्षण कार्यक्रम भी आयोजित किया गया जिसमें शहर के लगभग 100 चिकित्सकों ने भाग लिया।

रांची के होटल चाणक्या बीएनआर में डॉ. लाल्स हॉस्पिटल और हीगर इंडिया के संयुक्त सहयोग से एक कार्यशाला आयोजित की गई। जिसमें डॉ लाल हॉस्पिटल की कंसल्टैंट डॉ. श्वेता लाल और डॉ. शब्दिका लाल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
डॉ श्वेता लाल ने बताया कि इसका उद्देश्य एसयूआई/ल्यूकोरिया/वेजाइनल प्रोलैप्स जैसी समस्याओं में लेजर की संभावना के बारे में जागरूकता बढ़ाना है। बिना किसी सर्जरी, भर्ती या खून की कमी के इन समस्याओं से जूझ रही महिलाओं के लिए यह एक बड़ी मदद होगी।
इस कार्यशाला में शिक्षण कार्यक्रम भी आयोजित किया गया जिसमें शहर के लगभग 100 चिकित्सकों ने भाग लिया। कार्यशाला के माध्यम से उपस्थित सभी चिकित्सकों को एक दिवसीय हैंड्स ऑन ट्रेनिंग भी दी गई। इस मौक़े पर राँची के डॉ लाल हॉस्पिटल में 20 मरीज़ों का मुफ़्त लेज़र ट्रीटमेंट किया गया, जिसका सीधा लाइव प्रसारण होटल बीएनआर चाणक्या में किया जा रहा था और वहाँ उपस्थित चिकित्सकों ने इस अत्याधुनिक इलाज की विधि को जाना।
इस कार्यशाला में शहर के प्रतिष्ठित डॉ. नरेंद्र मल्होत्रा ​​(पूर्व अध्यक्ष FOGSI) और डॉ. पंखिला मित्तल ने व्याख्यान दिया। डॉ. शोभा चक्रवर्ती, डॉ. उषा रानी, ​​डॉ. उषा नाथ, डॉ. सुषमा प्रिया, डॉ. पीबी सहाय, डॉ. रीता लाल, डॉ. गीता सिन्हा मानकी, डॉ. शशि बाला, डॉ. अर्चना, डॉ. अनंत सिन्हा, डॉ. माया वर्मा और डॉ. सुमन सिन्हा आदि जैसी प्रख्यात स्त्री रोग विशेषज्ञों ने भी इस कार्यशाला में भाग लिया।
डॉ लाल हॉस्पिटल की कंसल्टैंट डॉ. श्वेता लाल ने बताया कि लेज़र ट्रीटमेंट की यह सुविधा अब डॉ. लाल्स हॉस्पिटल, कडरू रांची में उपलब्ध है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments