Saturday, April 13, 2024
HomeJharkhandदरबार साहिब से लौटी संगत को झारखंड गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और साई...

दरबार साहिब से लौटी संगत को झारखंड गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और साई मानवसेवा ट्रस्ट ने किया सम्मानित

संरक्षक प्रीतम सिंह भाटिया ने कहा कि हमें बहुत खुशी हुई है कि 2000 किलोमीटर की लंबी दूरी से यात्रा कर चेतना मार्च में शामिल होने के लिए रंगरेटा महासभा की टीम पंजाब गई।


जमशेदपुरः

आज पंजाब के दरबार साहिब अमृतसर से टाटानगर स्टेशन लौटी रंगरेटा महासभा की पूरी टीम को साई मानवसेवा ट्रस्ट ने सम्मानित किया है.
इस संदर्भ में जानकारी देते हुए ट्रस्ट की महिला ईकाई की महासचिव मीना देवी ने बताया कि झारखंड से पंजाब के 3 दिवसीय चेतना मार्च में शामिल होकर पर लौटी टीम को ट्रस्ट द्वारा सम्मानित किया गया है.उन्होंने कहा कि दरबार साहिब के साथ “साईं” नाम का कई दशकों से संबंध है.उन्होंने कहा कि दरबार साहिब की नींव ही गुरू रामदास ने मुस्लिम संत फकीर साईं मियां मीर के हाथों रखी थी.
ट्रस्ट के संरक्षक प्रीतम सिंह भाटिया ने कहा कि हमें बहुत खुशी हुई है कि 2000 किलोमीटर की लंबी दूरी से यात्रा कर चेतना मार्च में शामिल होने के लिए रंगरेटा महासभा की टीम पंजाब गई.वे बोले पूरे राज्य के लिए बहुत ही गर्व की बात है कि बाबा जी के प्रति झारखंड के सिखों में काफी श्रद्धा है. उन्होंने कहा मंजीत सिंह और उनकी टीम का बहुत-बहुत धन्यवाद है जो बाबा जीवन सिंह के जन्म दिहाडे़ पर संगत लेकर इतनी दूर से सफलतापूर्वक लौट आए हैं.
झारखंड गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने किया सम्मानित
टीम को सम्मानित करते हुए झारखंड गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान सरदार शैलेंद्र सिहं ने अपने संबोधन में कहा कि जिस तरह से पंजाब के अमृतसर,मोगा,पटियाला,संगरूर और अन्य जिलों में झारखंड से रंगरेटा महासभा का नाम रौशन हुआ है.संगत को लेकर एक साथ लंबी धार्मिक यात्रा स्वागतयोग्य है.
महान हस्तियों ने इन लोगों का किया सम्मान
रंगरेटा महासभा के प्रदेश अध्यक्ष मंजीत गिल ने कहा कि यात्रा का अनुभव ऐतिहासिक रहा है जिससे हमारी पूरी टीम का मनोबल ऊंचा हुआ है.गिल ने कहा कि हम इसी तरह चेतना मार्च में हर वर्ष अधिक से अधिक संख्या में शामिल होते रहेंगे.उन्होंने कहा कि पंजाब के विभिन्न जिलों में हमें कई महान हस्तियों ने अपने हाथों से सिरोपा देकर सम्मानित किया है.
इनको सम्मानित किया गया
मंजीत सिंह,हरजीत कौर,किरणदीप कौर,बेबी कौर, सीता कौर,रंजीता कौर,पिंकी जसबीर सिंह,मुखतार सिंह,गुरदीप सिहं,हरदेव सिहं, साहिब सिंह,चरणजीत कौर,कमलजीत सिंह,नवजोत सिंह.इस पूरे कार्यक्रम को सफल बनाने में पूरी टीम का महत्वपूर्ण योगदान रहा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments