Saturday, March 2, 2024
HomeJharkhandInternational Mega Trade Fare: 23 फरवरी से 4 मार्च तक मोरबादी में...

International Mega Trade Fare: 23 फरवरी से 4 मार्च तक मोरबादी में लगेगा

मेगा ट्रेड फेयर की तैयारियों पर बैठक का आयोजन हुआ।

राँची के मोरहाबादी मैदान में लगाये जानेवाले इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर की तैयारियों को लेकर चैंबर भवन में बैठक हुई। इस बैठक में फेडरेशन ऑफ झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज और जीएस मार्केटिंग एसोसियेट्स के अधिकारियों ने भाग लिया।

यह अंतरराष्ट्रीय मेला मोरबादी मैदान में 23 फरवरी से 4 मार्च लगेगा। आज की बैठक में मेले में स्टॉल की बुकिंग की समीक्षा की गई और बुकिंग के लिए विभिन्न कंपनियों द्वारा दिखाई जा रही रूचि पर संतोष जताया गया। यह भी कहा गया कि फेयर में स्टॉल लगानेवाले ईच्छुक चैंबर सदस्यों को विशेष छूट दी जायेगी। स्टॉल लगाने के ईच्छुक व्यापारी-उद्यमी ट्रेड फेयर कमिटी से संपर्क कर सकते हैं। फेयर में होम एंड डेकोर, फाइनेंस, फर्नीचर एंड इंटीरियर, लाइफस्टाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स, ऑटोमोबाइल, हेल्थकेयर, हैंडीक्राफ्ट्स एंड हैंडलूम के प्रोडक्ट की प्रदर्शनी होगी।

चैंबर महासचिव परेश गट्टानी ने कहा कि शहरवासियों के प्रोत्साहन से ही झारखण्ड चैंबर द्वारा सफल रूप से अंतर्राष्ट्रीय स्तर के ट्रेड फेयर का आयोजन प्रत्येक वर्ष किया जा रहा है। हमारे पूर्व के प्रयासों को भी लोगों ने सराहा है। इस वर्ष का ट्रेड फेयर और अधिक आकर्षक हो और शहरवासियों की रूचि के अनुकूल हो, इसका पूरा प्रयास किया जायेगा।

बैठक में चैंबर उपाध्यक्षा आदित्य मल्होत्रा, महासचिव परेश गट्टानी, कोषाध्यक्ष ज्योति कुमारी, कार्यकारिणी सदस्य प्रवीण लोहिया, विकास विजयवर्गीय, संजय अखौरी, राम बांगड, पूर्व महासचिव आरके चौधरी, सुनिल गुप्ता, जीएस मार्केटिंग एसोसियेट्स से चिदु्रप शाह, विषांत शर्मा समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

गिग-प्लेटफॉर्म वर्कर्स के न्यूनतम मजदूरी दर के निर्धारण हेतु बैठक

गिग वर्कर्स, प्लेटफॉर्म वर्कर्स एवं अन्य सभी कामगारों को न्यूनतम मजदूरी अधिनियम के अनुसूचि में शामिल करने पर विचार हेतु संयुक्त श्रमायुक्त सह निदेशक न्यूनतम मजदूरी, झारखण्ड की अध्यक्षता में श्रम भवन, डोरंडा में संपन्न हुई बैठक में झारखण्ड चैंबर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष आदित्य मल्होत्रा विशेष रूप से शामिल हुए। बैठक में जीआईजी (गिग) वर्कर्स और प्लेटफॉर्म वर्कर्स जैसे स्वीगी, जोमैटो में कार्यरत कामगारों को सामाजिक सुरक्षा के साथ ही उनके न्यूनतम मजदूरी निर्धारित करने के लिए अनुसूचि में शामिल करने हेतु विमर्श किया गया। इंटरनेशनल लेबर ऑर्गनाइजेशन द्वारा प्रेजेंटेशन के माध्यम से वर्ल्डवाइड यह बताया गया कि किस प्रकार वर्कर्स की न्यूनतम मजदूरी दर का निर्धारण किया गया है। चर्चाओं के क्रम में अधिकारियों ने सभी पक्षों की राय जानी और कहा कि सभी के सुझावों के अनुसार ही इस दिशा में पहल की जायेगी। यह सहमति बनाई गई कि पुनः बैठक का आयोजन करके, सभी के सुझावों के अनुरूप रूपरेखा तय की जायेगी। बैठक में चैंबर उपाध्यक्ष के अलावा इंटरनेषनल लेबर ऑर्गनाइजेशन के रंजीत प्रकाश, सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन के पदाधिकारी शामिल थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments