HomeJharkhandसरला बिरला पब्लिक स्कूल, रांची में ग्रेजुएशन डे ‘क्रिसालिस’ संपन्न

सरला बिरला पब्लिक स्कूल, रांची में ग्रेजुएशन डे ‘क्रिसालिस’ संपन्न

राँची:

सरला बिरला पब्लिक स्कूल रांची के परिसर में प्री प्राइमरी विंग के छात्रों के लिए ग्रेजुएशन डे ‘क्रिसालिस‘ का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रक्षा शक्ति विश्वविद्यालय झारखंड के रजिस्ट्रार कर्नल, प्रोफेसर डॉ० राजेश कुमार ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। छात्रों ने स्वागत गान के पश्चात सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। कक्षा में सभी स्तरों पर सर्वोच्च स्थान पाने वाले छात्रों को स्टार किड्स अवॉर्ड् का प्रशस्ति-पत्र एवं ट्राफी प्रदान की गई। इसके अतिरिक्त शैक्षणिक एवं अन्य गतिविधियों में समान रूप से अपना श्रेष्ठ देने वाले छात्रों को भी प्रशस्ति- पत्र देकर सम्मानित किया गया। शत-प्रतिशत उपस्थिति एवं विभिन्न विषयों में शत-प्रतिशत अंक लाने वाले छात्रों को भी पुरस्कृत किया गया। अवार्ड ग्रहण करने वाले सभी छात्र भारतीय पारंपरिक परिधानों में सुसज्जित थे।

यह भी पढ़ें : मैट्रिक एवं इंटर कि परीक्षा को लेकर जारी हुआ निर्देश
मुख्य अतिथि कर्नल प्रोफेसर डॉ० राजेश कुमार ने कहा कि विद्यालय का प्रयास सराहनीय है जो इतने छोटे-छोटे बच्चों का सर्वांगीण विकास कर रहा है। अभिभावक यह भी सुनिश्चित करें कि बच्चा शिक्षित होने के साथ-साथ संस्कारी भी बने।

यह भी पढ़ें :सरला बिरला पब्लिक स्कूल में ‘वित्तीय सुरक्षा और डिजिटल टूल्स के प्रयोग से जागरूकता‘ विषय पर ‘कैपेसिटी बिल्डिंग प्रोग्राम’
विद्यालय के कार्मिक एवं प्रशासनिक प्रमुख डॉ० प्रदीप वर्मा ने विजेताओं को बधाई दी।
प्राचार्या श्रीमती परमजीत कौर ने कहा कि सीखने की प्रक्रिया बड़ी दिलचस्प होती है। प्रत्येक विद्यार्थी विशेष प्रतिभा का धनी होता है। विद्यालय उसे निखार कर विशिष्ट बनाता है। नामांकन के समय जो छात्र थोड़ा सकुचाए और घबराए से परिसर में प्रवेश करते हैं वही छात्र विद्यालय के सार्थक प्रयास से उत्तरोत्तर आत्मविश्वास से चमक उठते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments