HomeJharkhand"सौ दिन रीडिंग" कैंपेन से बच्चों में पढ़ाई के प्रति अभिरूचि जगेगी

“सौ दिन रीडिंग” कैंपेन से बच्चों में पढ़ाई के प्रति अभिरूचि जगेगी

बच्चों में पढ़ाई के प्रति जागरूकता लाने को लेकर उपायुक्त ने दिए आकर्षक किताब

लातेहार:

शिक्षा विभाग के द्वारा बच्चों में निरंतर पढ़ाई के प्रति अभिरूचि बनाने के उदेश्य से सौ दिन रीडिंग कैंपेन जागरूकता रथ समाहरणालय परिसर से रवाना किया गया।

उपायुक्त अबु इमरान ने हरी झंडी दिखा कर किया जागरूकता रथ को रवाना

जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखा कर उपायुक्त अबु इमरान ने रवाना किया। उपयुक्त ने मौक़े पर बच्चों को अभ्यास के लिए आकर्षक पुस्तक भी दी। जागरूकता रथ को रवाना करते हुए उपायुक्त ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में बच्चों की पढ़ाई बाधित हुई थी। जिसको लेकर बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा एवं मोहल्ला क्लास समेत अन्य माध्यम से शिक्षा दी जा रही है। उन्होंने कहा कि जागरूकता रथ के माध्यम से बच्चों को शिक्षा के प्रति प्रेरित कर निरंतर अभ्यास करवाना है, ताकि बच्चों की पढ़ाई की गुणवत्ता बनी रहे।

जिला शिक्षा पदाधिकारी ने शिक्षा विभाग से संचालित योजनाओं की दी जानकारी

जिला शिक्षा पदाधिकारी निर्मला कुमारी बरेलिया के द्वारा सौ दिन रीडिंग कैंपेन की जानकारी दी गई एवं शिक्षा विभाग से संचालित योजनाओं के बारें में बताया गया। उन्होंने कहा कि जागरूकता रथ जिले के सभी प्रखंडों में जाएगी एवं बच्चों में पढ़ाई के प्रति निरंतर अभ्यास को लेकर जागरूक करेंगी। मौके पर महुआडांड़ बीईईओ, एडीपीओ अनुप केरकेटा, मनोज मिश्रा, एपीओ सरोज मिंज, अतुल कुमार सिंह, यूनिसेफ टीम के संजीत कुमार, बीआरपी निरंजन सिंह, कन्हाई अग्रवाल समेत शिक्षा विभाग के कर्मी मौजूद थे*।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments