Saturday, February 24, 2024
HomeJharkhandभोला मिष्टान्न भंडार अब काँके रोड के स्मार्ट बाज़ार में भी खुल...

भोला मिष्टान्न भंडार अब काँके रोड के स्मार्ट बाज़ार में भी खुल गया

झारखंड का प्रसिद्ध भोला मिष्टान्न भंडार अब काँके रोड के स्मार्ट बाज़ार में भी खुल गया है।

अपनी मिठाइयों के स्वाद से सबको लुभाने के लिए भोला मिष्टान्न भंडार की मिठाई अब राँची शहर में अपने चौथे प्रतिष्ठान के साथ काँके रोड के रिलायंस स्मार्ट बाज़ार के प्रांगण में आ गया है। प्रतिष्ठान का उद्घाटन रिलायंस स्मार्ट बाज़ार के अधिकारियों एवं कर्मचारियों कि मौजूदगी में भोला मिष्टान्न भंडार के संचालक संजय साव ने दीप प्रज्वलित कर किया। स्मार्ट बाज़ार में उपस्थित ग्राहकों के द्वारा फ़ीता काटकर विधिवत उद्घाटन किया गया और सभी लोगों ने भोला मिष्टान्न भंडार के विभिन्न प्रकार के स्वादिष्ट मिठाइयों का स्वाद लिया।

आपको बता दें की भोला मिष्टान्न भंडार राँची के लिए एक विश्वसनीय नाम बन चुका है। प्रतिष्ठान के उद्घाटन के मौक़े पर इसके संचालक संजय साव ने बताया की ग्राहकों की पसंद और विश्वास का नतीजा है कि उनके पिता श्री भोला के द्वारा ज़िले के बीजूपाड़ा में एक छोटे से दुकान से शुरू किया गया यह व्यवसाय आज राँची में अपने चौथे प्रतिष्ठान के साथ कामयाबी की मुक़ाम हासिल कर रहा है।

एक साधारण परिवार से आनेवाले संजय ने बताया कि इस उपलब्धि के पीछे उनकी लगन, मेहनत और ईमानदारी शामिल है। मिठाइयों की गुणवत्ता के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा की उनके यहाँ बननेवाली सभी मिठाइयों में जो भी कच्चा सामान उपयोग किया जाता है, वे सभी वे ख़ुद तैयार करते हैं। यहाँ तक कि मिठाइयों में इस्तेमाल किया जानेवाला दूध भी उनके गौशाले से लिये जाते हैं। इसके लिए उन्होंने ख़ासकर गौशाला बनाया हुआ है जिसमें क़रीब 200 गायें पाली जाती हैं।
भोला मिष्टान्न भंडार की मिठाइयों का स्वाद यूँ ही बेहतर नहीं है। इसके पीछे संजय साव की मेहनत लगी हुई है। मिठाइयों को बनानेवाले कारीगर विशेष रूप से प्रशिक्षित एवं कुशल हैं। राजस्थान से नमकीन के कारीगर, बिहार से चाट बनानेवाले, ग्वालियर से घी के कारीगर जैसे विशेषज्ञ यहाँ काम करते हैं।
इसके अलावा क़रीब 150 लोगों को भोला मिष्टान्न भंडार रोज़गार प्रदान किए हुए है जिसमें ज़्यादातर स्थानीय शामिल हैं।
उद्घाटन के विशेष मौक़े पर स्मार्ट बाज़ार में आने वाले सभी ग्राहकों के लिए हर ख़रीद पर 50 रुपये का विशेष छूट दिया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments