Saturday, February 24, 2024
HomeJharkhandसरला बिरला पब्लिक स्कूल राँची में वार्षिक खेल-दिवस ‘उड़ान-2023’

सरला बिरला पब्लिक स्कूल राँची में वार्षिक खेल-दिवस ‘उड़ान-2023’


राँची:

सरला बिरला पब्लिक स्कूल में 20 दिसम्बर को 14वें स्थापना दिवस के अवसर पर वार्षिक खेल-दिवस उड़ान-2023 का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कर्नल प्रियदर्षिनी अमित, एस. एम. डेप्युटी कमाण्डर, गेस्ट ऑफ़ ऑनर श्री सतबीर सिंह सहोता, असिस्टेंट एरिया डाईरेक्टर, स्पेषल ओलंपिक्स, झारखण्ड और श्री मुकेष कंचन, दिव्यांग क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ़ इंडिया के प्रेसीडेंट तथा अन्य गणमान्य अतिथि इस अवसर पर उपस्थित थे। आकर्षक मार्च पास्ट के पूर्व स्वागत गीत गाया गया।

प्रधानाचार्या ने अतिथियों का अभिनंदन किया। विद्यालय ध्वज फहराने के पष्चात खिलाड़ियों को खेल भावना की शपथ दिलाई गई और मषाल जलाकर कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया गया।
तालियों की गड़गड़ाहट से कार्यक्रम का जोरदार शुभारम्भ किया गया। 100 मी. रेस, पिरामिड रेस, बैलून रेस, और बास्केट रेस में छात्र-छात्राओं ने बराबरी से भाग लिया। विभिन्न प्रतिभागियों ने जब दौड़ प्रतियोगिता आरंभ की तो वातावरण हर्षध्वनि एवं तालियों से गूँज उठा। खेल प्रतियोगिताओं के अतिरिक्त सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया। छात्रों ने शाईनिंग स्टार, लक्ष्य, जुम्बा नृत्य और ज्वाॅय डी विवेर डांस प्रस्तुति दी। अभिभावकों ने बड़े जोष एवं उत्साह के साथ बास्केट रेस में भाग लिया और आकर्षक पुरस्कार जीते। शिक्षकों ने 100 मीटर रेस और म्यूजिकल चेयर में हर्षाेल्लास से भाग लिया। इसके बाद पुरस्कार वितरण समारोह में विजयी प्रतिभागियों को मेडल और ट्रॉफी प्रदान की गई। धन्यवाद ज्ञापन एवं राष्ट्रगान के पश्चात कार्यक्रम समापन की उद्घोषणा की गई।
खेलकूद में सामवेद हाउस को ‘बेस्ट हाउस’ घोषित किया गया। कक्षा तृतीय से पंचम कक्षा में कक्षा पांच के आरव कुमार एवं स्नेहिल उपाध्याय कोे बेस्ट एथलीट, छठवीं से आठवीं कक्षा से आठवीं कक्षा तक में सातवी कक्षा के आयुश लोहरा एवं भव्या सिंह को बेस्ट एथलीट, नवम से बारहवीं कक्षा में बारहवीं कक्षा के आदित्यवीर एवं ग्यारहवी कक्षा की सरिष्ठा श्रेया को बेस्ट एथलीट चुना गया। इस अवसर पर नेशनल ताइक्वांडो चैंपियनशिप में सेकेन्ड रनरअप ऋषिता चैधरी को विद्यालय ने ट्रॉफी और नगद राशि देकर सम्मानित किया।
मुख्य अतिथि कर्नल प्रियदर्शनी अमित ने कहा कि विद्यालय के प्रत्येक कार्यक्रम से प्रभावित हुआ। इतने कम समय में ही इसने अपना सर्वांगीण विकास किया है। हम सब इस बात से आश्वस्त हैं कि बच्चों का भविष्य सुरक्षित हाथों में है। श्री सतबीर सिंह सहोता जी ने विद्यालय के कार्यक्रम की प्रशंसा की।
विद्यालय के कार्मिक एवं प्रशासनिक प्रमुख डॉक्टर प्रदीप वर्मा ने शानदार प्रस्तुति के लिए विद्यालय प्रबंधन शिक्षकों एवं विद्यार्थियों की सराहना की।
प्राचार्या श्रीमती परमजीत कौर ने कहा कि हम छात्रों का समग्र विकास चाहते हैं अतः उनके सर्वांगीण विकास के लिए उन्हें अनुभव एवं कला पर आधारित शिक्षा प्रदान करते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments