HomeJharkhandराँची में राउंड टेबल इंडिया और लेडीज़ सर्कल इंडिया का ऐन्यूअल जेनरल...

राँची में राउंड टेबल इंडिया और लेडीज़ सर्कल इंडिया का ऐन्यूअल जेनरल मीटिंग, दो फ़्रीडम ड्राइव कार भी इस मौक़े पर पहुँची

राउंड टेबल इंडिया एक नोन पोलिटिकल संस्था है जिसमें 18-40 साल के युवा मेम्बर होते हैं।


राँची:
राउंड टेबल इंडिया और लेडीज़ सर्कल इंडिया का ऐन्यूअल जेनरल मीटिंग राँची में हो रहा है 15, 16 और 17 दिसम्बर को ।ये राउंड टेबल इंडिया का 61वाँ और लेडीज़ सर्कल इंडिया का 54वाँ ऐज़ीएम है। मौक़े पर 400 से भी ज़्यादा मेम्बर देश विदेश से राँची आए हैं। विदेश से 14 देशों से 21 लोग राँची आए हैं।यह कार्यक्रम राँची के तीनो टेबल और तीनो सर्कल मिल कर संचालित कर रहे हैं।इस बार राँची को ये सौभाग्य प्राप्त हुआ की झारखंड की संस्कृति और प्रतिभा से आए हुए सभी को परिचित करवाए।
आज़ादी के 75वी अमृत मोहोत्सव के उपलक्ष पर राउंड टेबल ने दो फ़्रीडम ड्राइव कार चलाए जो 11सितम्बर को जमशेदपुर से शुरू हुई और 136 शहरों से, 21राज्यों से गुजरते हुए 21000 किलोमिटेर का सफ़र तय करते हुए राँची नैशनल एज़ीएम में 16 दिसमबर को राँची पहुँचे। इस सफ़र के दौरान ये गाड़ियाँ जिस भी शहर से गुजरी, जहां कोई टेब्लिंग सेंटर है, वहाँ पर कोई सामाजिक कार्य भी किया गया। ये दोनो गाड़ियों को सिट्रन कम्पनी ने दिया और इनको क्लब के मेम्बर ने चलाया और एक शहर से दूसरे शहर के टेब्लर को सौंपा गया।
राउंड टेबल इंडिया एक नोन पोलिटिकल संस्था है जिसमें 18-40 साल के युवा मेम्बर होते हैं। मुख्य उद्देश्य हैं फ़्रीडम थ्रू एजुकेशन जिसमें अंडरप्रिवीलेज बच्चों के लिया स्कूल बनाना, प्रोजेक्ट हील जिसमें हॉस्पिटल को आधार भूत संरचना देना और अन्य सभी सामाजिक कार्य करना। राउंड टेबल ने पिछले 15 सालों से हर रोज़ एक क्लासरूम बनाया है।
राँची में हो रहे इस नैशनल ऐजीऐम में राउंड टेबल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनीष लखोटिया, लेडीज़ सर्कल की राष्ट्रीय अध्यक्षया आँचल कुलहर और सभी विशिस्ट लोग आए हुए हैं।इस कार्यक्रम के मुख्य संयोजक राँची राउंड टेबल के अनिरुध बुधिया और राँची लेडीज़ सर्कल की पायल बुधिया हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments