Saturday, March 2, 2024
HomeJharkhandराम, रामत्व और रामराज्य पुनर्प्रतिष्ठापन का आ गया समय : बिनोद बंसल

राम, रामत्व और रामराज्य पुनर्प्रतिष्ठापन का आ गया समय : बिनोद बंसल

विहिप ने किया प्रेस क्लब के पदधारियों का अभिनंदन, पूजित अक्षत प्रदान कर अयोध्या आने का दिया निमंत्रण।

विश्व हिंदू परिषद् के केन्द्रीय प्रवक्ता बिनोद बंसल रांची प्रवास के क्रम में बुधवार को रांची प्रेस क्लब में क्लब के नवनिर्वाचित पदधारियों का स्वागत करते हुए सभी प्रेस के बंधुओं को अयोध्या जी का पूजित अक्षत व नूतन मंदिर का चित्र देकर 22 जनवरी 2024 को होने वाले 11:00 से 1:00 के बीच का अनुष्ठान में सम्मिलित होने, अयोध्या जी के आरती के साथ महाआरती करने तथा रात्रि में भव्य दीपोत्सव मनाने के साथ-साथ अपने समय अनुसार अयोध्या जी जाने का निमंत्रण दिया गया।
कार्यक्रम में विनोद बंसल ने कहा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के कार्य में बनवासी-जनजाति बंधुओं का महत्वपूर्ण भूमिका रही है। श्री बंसल ने कहा श्रीरामजी के युवा जीवन का 14 वर्ष वनों में रहने वाले सभी जनजातीय एवं वनवासी बंधुवों के बीच बिताये। उनके अधिकारों की रक्षा किये एवं उनके ऊपर हुए आघातों का विरोध करते हुए उनके साथ मिलकर लड़े। उसी कारण विद्वान, साधन-संपन्न और महापराक्रमी राक्षसों का राजा रावण पर विजय प्राप्त किये थे। उन्होंने कहा ऐसे भगवान बिरसा मुंडा की पुण्य भूमि को नमन करते हुए सभी जनजातीय एवं वनवासी बंधु-बांधवों को निमंत्रण करने आया हूं। उन्होंने कहा रामजी का प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम का विश्लेषण करना साधारण बात नहीं है। यह भारत ही नहीं विश्व के में रहने वाले समस्त हिंदू समुदाय के लिए यह विस्मरणीय पल होगा। अयोध्या जी में बनने वाला श्रीराम मंदिर राष्ट्र मंदिर के रूप में समस्त हिंदू जनमानस की चेतन को जगाता रहेगा।
विश्व हिंदू परिषद के प्रांत मंत्री डॉ वीरेंद्र साहू ने क्लब के सभी नवनिर्वाचित सदस्यों को बधाई देते हुए कहा प्रेस मीडिया आज हर विचार को दूत बनकर घर-घर व जन-जन तक पहुंचाता है, ऐसे विराट स्तंभ भगवान राम की भी प्रति श्रद्धा रख रहे हैं, यह भगवत कृपा के कारण ही संभव है।
इस अवसर पर प्रेस क्लब के नवनिर्वाचित अध्यक्ष सुरेंद्र लाल सोरेन, सचिव अमरकांत, कोषाध्यक्ष कुबेर प्रसाद सिंह, सह सचिव रतनलाल, कार्यकारिणी सदस्य संजय, सुमन, मोनू कुमार, विजय कुमार मिश्रा,चंदन भट्टाचार्य को अंग वस्त्र देकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में विशेष रूप से विश्व हिंदू परिषद के प्रांत मंत्री डॉ वीरेंद्र साहू, प्रचार प्रसार प्रांत सहप्रमुख प्रकाश रंजन,बजरंग दल विभाग संयोजक प्रिंस आजमानी, महानगर अध्यक्ष कैलाश केसरी, महानगर मंत्री चंद्रदीप दुबे, बजरंग दल महानगर सहसंयोजक दीपक साहू, बृजेश कुमार, विशाल रघुवंशी, कौशल मित्तल सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments