Saturday, February 24, 2024
HomeJharkhandअंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर पारस एचईसी अस्पताल में नर्सों को किया गया...

अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर पारस एचईसी अस्पताल में नर्सों को किया गया सम्मानित

अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस फ्लोरेंस नाइटिंगेल की याद में मनाया जाता है।

रांची:
धुर्वा स्थित पारस एचईसी अस्पताल में शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस का आयोजन हुआ। आयोजन की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलित कर हुई, साथ ही सभी नर्सों ने निस्वार्थ सेवा और अपने कर्तव्यों के प्रति निष्ठा की शपथ ली। मौके पर अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ संजय कुमार, फेसिलिटी डायरेक्टर डॉ नितेश कुमार डॉ मेजर रमेश दास ,डॉ अशोक बैध्य, एच आर हेड भगवत बीस्ट और मार्केट हेड कुमार यशवंत ने नर्सों को सर्टिफिकेट देकर उन्हें सम्मानित किया। नर्सों की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए गये। बता दें कि अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस फ्लोरेंस नाइटिंगेल की याद में मनाया जाता है। कार्यक्रम में उनसे संबंधित एक डॉक्यूमेंट्री भी दिखाई गयी।
नर्सों के सम्मान में बोलते हुए मेडिकल डायरेक्टर डॉ. संजय कुमार ने कहा कि यह एक खास पल है क्योंकि हम उस प्रोफेशन से हैं, जिन्हें भगवान का दूसरा रूप दिया गया है। ऐसे में हमारा दायित्व है कि हम अपनी जिम्मेवारियों का निर्वहन पूरी ईमानदारी के साथ करें। उन्होंने कहा कि पारस अस्पताल सेवा की भावना के साथ आगे बढ़ रहा है। लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए और उन्हें स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। एक मरीज़ को ठीक करने में नर्सों की अहम भूमिका होती है। उन्होंने कहा कि पारस अस्पताल लोगों को उन्नत स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है और इस स्वास्थ्य सेवा की बुनियाद नर्सें हैं। डॉ संजय ने कहा कि नर्सें ही अस्पताल का रीढ़ होती हैं, सबसे बड़ा श्रेय उन्हें ही जाता है। उन्होंने फ्लोरेंस नाइटिंगेल के प्रति भी अपना आभार व्यक्त किया।
फैसिलिटी डायरेक्टर डॉ नितेश कुमार ने भी नर्सों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पारस अस्पताल में नर्सों के बीच नर्सिंग लीडरशीप है जिससे वे अपने वार्ड, फ्लोर और पूरे अस्पताल के प्रति निस्वार्थ भाव से काम कर रही हैं । उन्होंने कहा कि यहां कि नर्सों ने लोगों को विश्वास दिलाया है कि पारस की पूरी टीम निरंतर स्वास्थ्य सेवा में सजग और तत्पर है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments