HomeJharkhandICFAI UNIVERSITY, झारखंड 2023 शैक्षणिक वर्ष में प्रवेश के लिए करेगा प्रवेश...

ICFAI UNIVERSITY, झारखंड 2023 शैक्षणिक वर्ष में प्रवेश के लिए करेगा प्रवेश परीक्षा आयोजित

वर्ल्ड इनोवेशन नेटवर्क के साथ हुआ MOU. क्वालिटी एजुकेशन प्राथमिकता : डॉ.(प्रो.)आरके झा

रांची:

इक्फाई विश्वविद्यालय, झारखंड ने शैक्षणिक वर्ष 2023 के लिए विभिन्न पाठ्यक्रमों क्रमों में प्रवेश लेने के लिए प्रवेश परीक्षा तिथियों की घोषणा की है। प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी, जहां इच्छुक उम्मीदवार अपने घर से ऑनलाइन परीक्षा दे सकते हैं।
इस संबंध में प्रेस को संबोधित करते हुए इक्फाई विश्वविद्यालय, झारखंड के कुलपति प्रोफेसर (डॉ.) रमन कुमार झा ने कहा कि झारखंड के छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए इक्फाई विश्वविद्यालय झारखंड सत्र 2024-25 में कई नए पाठ्यक्रम शुरू करेगा। इक्फ़ाई विश्वविद्यालय पूरी तरह से उभरती इंजीनियरिंग प्रौद्योगिकी, भाषाविज्ञान, नेतृत्व और एफडीपी/एमडीपी कार्यक्रमों के क्षेत्र में केंद्रित है। उन्होंने कहा कि फिलहाल नए सत्र से हम अपने स्कूलों के माध्यम से फैकल्टी सर्टिफिकेट प्रोग्राम देंगे और उन्हें यहां प्रदर्शित भी करेंगे। यह सत्र बच्चों के करियर ओरिएंटेशन की ताकत बढ़ाने और कौशल सिखाने पर भी केंद्रित है। शिक्षा के इन सभी विषयों पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि हमारा जोर इनोवेशन और स्टार्टअप पर रहेगा, इसलिए हमने विन (वर्ल्ड इनोवेशन नेटवर्क) के साथ समझौता किया है। इसके लिए हमने इनक्यूबेटर और इनोवेशन लैब्स भी बनाई हैं। इसके जरिए हम छात्रों को प्रशिक्षित करेंगे। इस पूरी प्रक्रिया में फैकल्टी को भी शामिल किया जाएगा ताकि विश्वविद्यालय के छात्र तीन से चार साल में पास होने के बाद अपना स्टार्टअप शुरू कर सकें। यह सर्टिफिकेट प्रोग्राम छात्रों के लिए पूरी तरह से निःशुल्क होगा। इस विन सॉफ्टवेयर के माध्यम से कई उद्योग विशेषज्ञ और उद्योग जुड़े हुए हैं, ताकि छात्रों का बेहतर प्लेसमेंट हो सके।
उन्होंने कहा कि हमारे विश्वविद्यालय ने झारखंड के छात्रों के साथ-साथ अन्य राज्यों के बच्चों को भी छात्रवृत्ति प्रदान की है ताकि उन्हें अच्छी शिक्षा प्रदान की जा सके।
बाक्स:
इक्फाई यूनिवर्सिटी झारखंड एंट्रेंस टेस्ट के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 8 जुलाई से
प्रवेश परीक्षा के तौर-तरीकों के बारे में बताते हुए रजिस्ट्रार प्रो.अरविंद कुमार ने कहा, इक्फाई यूनिवर्सिटी झारखंड एंट्रेंस टेस्ट (आइयूजेईटी-2023) सभी पंजीकृत छात्रों के लिए दो बार आयोजित किया जाएगा। बैच एक के लिए टेस्ट की तारीख 8 और 9 जुलाई, 2023 है और बैच दो के लिए 22 और 23 जुलाई है। उन्होंने बताया कि इच्छुक उम्मीदवार पंजीकरण फॉर्म भरकर ऑनलाइन पंजीकरण करा सकते हैं। अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए छात्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जा सकते हैं। प्रवेश परीक्षा परिणाम और प्रवेश के आगे के चरण विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध कराए जाएंगे। किसी भी प्रश्न के मामले में, छात्र ईमेल [email protected] पर कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments